honor 8c

29 नवंबर को भारतीय बाज़ार में आएगा Honor 8C

गैजेट-टेक्नोलॉजी

वैसे तो भारतीय बाजार मोबाइलफ़ोन कंपनियों के लिए जन्नत साबित हो रहा है. मार्केट में रोज़ाना नए फ़ोन का आना एक आम बात हो गयी है. अगर फ़ोन हॉनर जैसी कंपनी लांच कर रही हो तो फिर क्या ही कहना. आपको बता दें की हॉनर मशहूर मोबाइलफ़ोन निर्माता कंपनी Huawei का सबसे बड़ा ब्रांड है. फ़ोन प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है. हॉनर अपना प्रीमियम स्मार्ट फ़ोन Honor 8C भारतीय बाजार में लॉन्च कर रहा है. यह हॉनर 7C का अपग्रेडेड वर्ज़न है. भारतीय बाजार में हॉनर 7C मार्च में लॉन्च हुआ था. हॉनर भारतीय बाजार में अपनी धाक क़ायम करने में पूरी तरह कामयाब हुआ है.

हॉनर 8C में कम्पनी ने कुछ ख़ास बदलाव किये हैं. यह एंड्राइड 8.1 ऑरिओ पर काम करेगा. कंपनी ने प्रोसेसर का ख्याल रखते हुए इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रगन 632 प्रोसेसर दिया है. चीनी मार्किट में यह फ़ोन पहले ही दो वेरिएंट में लॉन्च हो चूका है. 4जीबी रैम के साथ 32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम के साथ 64जीबी में यह फ़ोन चीन के मार्किट में उपलब्ध है. कंपनी में इसमें एआई कैमरा के साथ डिस्प्ले नॉच का बेहतरीन इस्तेमाल किया है. संभावना है की यह फ़ोन भारत में भी 32जीबी और 64जीबी वेरिएंट में लॉन्च होगा। हॉनर 8C को कंपनी 29 नवंबर को भारतीय बज़ार में पेश करेगी.

इस फ़ोन में कंपनी ने दमदार फिंगरप्रिंट और फेस रिकग्निशन तकनीक का इस्तेमाल किया है. 6.26 इंच एचडी+ के साथ 720×1520 पिक्सल का डिस्प्ले है. कंपनी ने इस फ़ोन में प्लास्टिक बॉडी का इस्तेमाल किया है. कलर ग्रेडिएंट का भी ख़ास ख्याल रखा है. लुक के मामले में फ़ोन आपको औसत लग सकता है. हॉनर 8C में कंपनी ने ग्राफ़िक्स एड्रेनो 506 जीपीयू दिया है. यह फ़ोन भारतीय बाजार में औरोरा ब्लू, मिडनाइट ब्लैक, नाब्युला पर्पल और प्लैटिनम गोल्ड कलर में आने की संभावना है. 

इस फ़ोन में 2 नैनो सिम और माइक्रोएसडी स्लॉट हैं. ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ 13 मेगापिक्सेल प्राइमरी कैमरा और 8 मेगा पिक्सल का शानदार कैमरा है. कंपनी ने बैटरी बैकअप के मामले में बाजार को टक्कड़ देने की सोची है. 4000mah की बैटरी यूज़र्स के लिए सुकून की बात है. भारतीय बाजार में इस फ़ोन की संभावित क़ीमत 11,785 रूपए रहने वाली है. हॉनर 8C को बाजार में अपनी जगह बनाने के लिए Nokia 5.1 Plus, Real Me1 और Asus Zen Fone Max Pro1 जैसे फ़ोन्स के साथ मुक़ाबला करना होगा.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *