WhatsApp launched Picture in Picture Feature Android users

WhatsApp ने लॉन्च किया Picture in Picture फीचर

गैजेट-टेक्नोलॉजी
  • अब WhatsApp यूज़र्स चैट करते वक़्त, वीडियो भी देख सकेंगे
  • ये वर्ज़न अभी सिर्फ बीटा यूज़र्स के लिए लॉन्च किया  गया है
  • अब WhatsApp की वीडियो देखने के लिए, थर्ड पार्टी एप्लीकेशन की ज़रुरत नहीं

साल 2018, तकनीकी मामलों में काफी अहम रहा. इस पूरे साल कुछ नया, कुछ अनोखा लॉन्च और कुछ खटपट चलती ही रही. इन मसलों में फेसबुक घिरा ही रहा. साल के शुरू में WhatsApp ने अपने iOS यूज़र्स के PiP मोड लॉन्च किया था और साल के आख़िर में ये एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए लॉन्च होने जा रहा है.

क्या है WhatsApp का Picture in Picture

WhatsApp का PiP मोड अपने यूज़र्स को एक ख़ास तरह का “other media files” का एक्सेस देता है. इसमें जब आप कोई भी वीडियो, YouTube लिंक, Instagram लिंक, docs या किसी भी तरह की कोई मीडिया फाइल रिसीव करते हैं तो, इस फाइल को open करने के लिए किसी भी थर्ड एप्लीकेशन का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा. इस नए फीचर की सबसे ख़ास बात ये है की, यूज़र्स को रिसीव मीडिया को देखने के लिए चैट से exit नहीं करना पड़ेगा.

WhatsApp ने PiP मोड जनवरी में अपने iOS यूज़र्स के लिए लांच किया था. अब ये फीचर टेस्टिंग पूरी हो जाने के बाद सभी एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा.

कैसा दिखता है Picture in Picture मोड

Picture in Picture mode Preview
बीटा वर्ज़न में Picture in Picture मोड का preview 

WhatsApp, facebook की सब्सिडियरी कंपनी है. भारत में WhatsApp के 200 मिलियन से ज़्यादा एक्टिव यूज़र्स हैं और दुनिया भर में facebook से भी ज़्यादा इस्तेमाल किया वाला ऐप है. इस साल facebook ने कई Privacy के नियमों का उल्लंघन किया था. इसके बाद से ही facebook अपनी सामाजिक छवि को लेकर ज़्यादा एक्टिव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *