एससीओ सम्मेलन में भारत पाकिस्तान की बैठक नही होगी: विदेश मंत्रालय

देश

नई दिल्ली : भारत के विदेश मंत्रालय ने बताया कि किर्गिस्तान के बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ कोई बैठक नही होगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश ने पत्रकारों से बताया कि जहा तक मुझे पता है , पाकिस्तान के साथ भारत की कोई बैठक की कोई बात नही हुई है तो पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय बैठक होने की कोई सूचना नही मिली है.

पाकिस्तान के विेदेश सचिव के हुए दौरे पर उन्होनें कहा कि “ ये उनका निजी कारणों वाला दौरा था और हमारी उनसे बैठक को लेकर कोई औपचारिक मुलाकात नही हुई “.

ईद के कुछ दिन पहले पाकिस्तान के विदेश सचिव दिल्ली में कुछ निजी काम के सिलसिलें में आए थे. उन्होनें दिल्ली की मशहूर जामा मस्जिद में ईद की नमाज़ अदा की. इसके बाद दोनों देशो के रिश्तो में सुधार के लिेए मुलाकात की उम्मीद लगाई जा रही थी.

करतारपुर बार्डर पर मौजूद हुए वक्त उन्होनें बताया कि ” हमने उस रिपोर्ट पर जवाब मांगा है जिसमें बताया गया था कि पाकिस्तान की तरफ से विवादित तत्वों को तैनात किया गया. इसका जवाब परियोजना से संबंधित एक समिति को संक्षेप में बताना पड़ेगा. पिछली मुलाकात के दौरान कुछ प्रस्तावों पर पेश किए गए. हमें पाकिस्तान से जवाब देने की बात की. हम उनके जवाब का बेसबरी से इंतज़ार करेंगे “.

माल्या को वापस लाने में सफल होेेंगे

इसी वक्त विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने देश को चख्मा देकर भागे भगौ़ड़े नीरव मोदी मेहुल चौकसी और विजय माल्या पर कहा कि तीनों आर्थिक अपराधी को हिरासत में लेने के लिए हम पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं . हम उन्हें वापस लाने की रणनीति बना रहे हैं. हमें उम्मीद है कि भारत सरकार को जल्द ही इसमें सफलता मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *