फ़िल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम मुख्य भूमिका में है

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ने बाहुबली-2 को पछाड़ा

मनोरंजन

हाल ही में How’s The Josh नाम का वायरस वायरल हुआ है. जिसकी चपेट में आम लोगों से लेकर राजनेता तक आ गये. अगर आप भूल गये है तो हम याद दिला देते है. हाल ही में प्रधानमंत्री मुंबई में एक फिल्म म्यूजियम का उद्घघाटन करने गए थे. उन्होंने वहाँ मौजूद फिल्म जगत के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा था How’s the josh. इसके बाद मनोहर पर्रिकर से लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी इस नारे को लगाती दिखी थी. ये डायलॉग उरी फिल्म का है.

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक. 11 जनवरी को अपनी रिलीज़ के साथ ही खबरों में बनी हुई है. सोशल मीडिया भी फिल्म को लेकर दो धड़ो में बंटा हुआ है. जहाँ विपक्ष सरकार पर आम चुनावों से पहले इस फिल्म के ज़रिए अपनी छवि चमकाने का आरोप लगा रहा है. वही सरकार इसे सेना के शौर्य की कहानी बता रही है.

कमाई के मामलें में भी बाहुबली साबित हुई उरी

रिलीज़ के साथ ही उरी ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की. फिल्म ने अब तक 189.76 करोड़ की कमाई कर ली है. जल्द ही फिल्म 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी. फिल्म में कोई बड़ा स्टार नहीं है. बावजूद इसके फिल्म धमाल कर रही है. फिल्म ने कमाई के मामले में बाहुबली-2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अपनी रिलीज़ के 23 वें दिन फिल्म ने 6.53 करोड़ और 24 वें दिन 8.71 करोड़ की कमाई की है. जबकि बाहुबली-2 ने क्रमश: 6.35 और 7.80 करोड़ की कमाई की थी.

फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना के बैकड्राप पर आधारित है. 2016 में उरी में भारतीय सेना के कैंप पर आतंकवादी हमला हुआ. जिसमें 19 जवान शहीद हुए थे. जिसका बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने 29 सितम्बर को पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. उरी की कहानी उसी सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस है. फिल्म को डायरेक्ट किया है. अश्विनी धीर ने. और इसमें यामी गौतम और विक्की कौशल मुख्य भूमिका में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *