गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने की भरोसा जताया, राज्यपाल से मांगी इजाज़त

राजनीति

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर की हालत आज कल ठीक नही है. इसी को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को गोवा में सरकार बनाने कि पेशकश की है. कांग्रेस ने इसकी गंभीरता से लिया है से गोवा और राज्यपाल मृदला सिन्हा को पत्र भेज दिया. इस पत्र में सरकार बनाने का दावा किया. चंद्रकांत कावलेकर ने बताया कि परिकर की सरकार में अल्पमत की अवस्था में लग रही है. इनके विधायकों को संख्या और कम हो सकती है. उन्होनें भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सरकार को खत्म करके, विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए न्योता देने की बात की.

मृदला सिन्हा को सौंपे पत्र में कावलेकर नें बताया की ” प्रसंगवश भाजपा के दिगंवत विधायक फ्रांसिस डिसूज़ा को मद्देनजर रखते हुए जिन्होनें बेहद व्याकुलता से बताया था की मनोहर परिकर के नियंत्रण वाली भाजपा सरकार लोगो का विश्वास पूरी तरह गंवा चुकी है और अब सदन में भी संख्याबल का खात्मा हो रहा है “. उन्होने ये साबित करने का इरादा किया कि सरकार को मौजूदा वक्त सत्ता में बने रहने की आज्ञा ना दे. उन्होने कहा की ” हमारा ये भी मानना है कि भाजपा विधायकों की संख्या जरुरत से भी कम हो जाएगी “.

कावलेकर नें कहा की इसलिए आपकी ज़िम्मेदारी बनती है कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को नज़रअंदाज किया जाए और यह सुनिश्चत करे कि इस वक्त सदन में सबसे अधिक सीटों वाली इंडियन नेशनल कांग्रेस को सरकार बनाने की इजाजत देने का कष्ट किया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *